मुझे पता था कि मैं टीम में लिया जाऊंगा : पार्थिव

parthivमोहाली। भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किए गए गुजरात के विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कहा कि उन्हें पता था कि उनको मौका मिलने जा रहा है। पार्थिव पटेल ने कहा, मैंने हमेशा रन बनाए और घरेलू क्रिकेट में भी बढिय़ा खेल रहा हूं। इसके बावजूद मैं भारत ‘ए’ टीम में नहीं लिया गया था। विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, मैंने हमेशा चयनकर्ताओं से इस बारे में बोला था और उन्होंने मुझे हमेशा अच्छा करने को कह रहे थे। सबसे बड़ी उम्मीद तब जगी थी जब मैं महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में एशिया कप में खेलने गया था। मैं जानता था कि मैं तैयार हूं। मैं कठिन मेहनत कर रहा हूं और मुझे टीम में शामिल करना कोई चौंकाने वाली खबर नहीं थी।
उन्होंने कहा, मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी कि रिद्धिमान साहा चोटिल हो जाएंगे। यह सच में काफी दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता। मेरे दिमाग में यह बात है कि फिटनेस एक बड़ी चिंता का विषय है इसलिए मैं वर्तमान में भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर बासु सर की देखरेख में प्रशिक्षण ले रहा हूं। मैं इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में खुद को बेहतर तैयार कर रहा हूं और इसमें मैं बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं।
पार्थिव ने कहा, मैं अपने खेल को और बेहतर करना चाहता हूं। मैं क्रिकेट से प्यार करता हूं। मुझे मैदान में उतरना, कठिन मेहनत और वह सब चीज जिसे एक क्रिकेटर पसंद करता है, वह सब मुझे अच्छा लगता है। पार्थिव ने वर्ष 2002 में इंग्लैंड में पदार्पण किया था और अब तक वह टीम के लिए 20 टेस्ट ही खेले हैं जिसमें उन्होंने 29.68 के औसत से 683 रन बनाए हैं। इसके अलावा 41 कैच और आठ स्टम्पिंग किए हैं। 31 वर्षीय पार्थिव ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में वर्ष 2008 में और श्रीलंका के खिलाफ ही ब्रिसबेन में वर्ष 2012 में आखिरी बार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वर्ष 2002 में 17 वर्ष की उम्र में टेस्ट पदार्पण करने वाले पार्थिव टेस्ट में उतरने वाले सबसे युवा विकेटकीपर बने थे लेकिन मौजूदा टीम में वह दूसरे सबसे उम्र वाले खिलाड़ी होंगे।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button