भारतीय महिला टीम की निगाहें साउथ अफ्रीका में दोहरी सीरीज जीत पर

पिछले मैच में हार से सतर्क भारतीय महिला टीम पिछली गलतियों से सबक लेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार यहां होने वाले चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी. मैच भारतीय समयानुसार शाम 4 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा. पहले दो टी-20 मैचों में क्रमश: सात और नौ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम ने जोहानिसबर्ग में तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को वापसी का मौका दे दिया.

दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीतकर सीरीज को जीवंत बनाए रखा. लेकिन, इससे पहले वनडे सीरीज 2-1 से जीतने वाली भारतीय टीम अब किसी तरह की ढिलाई बरतने से बचेगी. उसका लक्ष्य अब टी-20 सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की होगी. भारत अगर बुधवार को जीत दर्ज कर लेता है, तो वह दक्षिण अफ्रीका में एक दौरे में दो सीरीज जीतने वाली पहली टीम भी बन जाएगी.

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम के लिए हालांकि यह आसान नहीं होगा. पहले दो मैचों में उम्दा प्रदर्शन के बाद भारत ने तीसरे मैच में लचर खेल दिखाकर दक्षिण अफ्रीका को वापसी का मौका दिया. पिछले मैच में भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया और उसकी टीम 17.5 ओवर में 133 रन पर आउट हो गई. ऐसा तब हुआ, जब 12वें ओवर में उसका स्कोर दो विकेट पर 93 रन था. कप्तान हरमनप्रीत ने 30 गेंदों पर 48 रन बनाए और स्मृति मंधाना (37) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े, लेकिन इनके आउट होने के बाद भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया.

अनुभवी मिताली राज भी फिर से बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगी. वह पिछले मैच में खाता नहीं खोल पाई थी. भारतीय गेंदबाजी में भी पिछले मैच में धार नहीं दिखी थी. अनुभवी झूलन गोस्वामी की अनुपस्थिति में युवा तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने आक्रमण की अगुवाई की तथा चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिये, लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों का सहयोग नहीं मिला. भारतीय पुरुष टीम को इसी मैदान पर इस मैच के बाद दूसरा टी-20 मैच खेलना है और ऐसे में महिला टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button