लखनऊ : सपा एमएलसी आनंद भदौरिया ने अन्य नेताओं के साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को सौंपा ज्ञापन

कोविड19 के समय काल में अब तक हुए पूरे खर्च और अलग अलग जनपदों में हुए भ्रष्टाचार की जाँच की माँग उच्च न्यायालय के सीटिंग जज की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर मामले की जाँच की माँग की।

सपा एमएलसी आनंद भदौरिया ने अन्य नेताओं के साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को सौंपा ज्ञापन। अपने ज्ञापन में सपा एमएलसी व अन्य सपा नेताओ ने लिखा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह है जनता बेहाल बदहाल है स्वास्थ्य सेवाएं तथा स्वास्थ्य संबंधी सामग्री खरीद में हो रहे व्यापक भ्रष्टाचार और घोटालों की जांच कराई जाए:-

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को सौंपे अपने ज्ञापन में कहा कि:-

वर्तमान समय में देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की जनता कोरोना संक्रमण से पीड़ित और संकटों से गुजर रही है।

प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है कि वह वह जनता को सुचारू रूप से स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराएं विश्वास और सुरक्षा का भाव जगाए उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार चले प्रदेश वासियों की सूची बड़ी भयावह होती जा रही है।

प्रदेश के कोरोनावायरस ओं को ना तो अस्पतालों में बैठ मिल पा रहे हैं और ना ही क्वॉरेंटाइन सेंटरों में साफ सफाई की व्यवस्था है और ना ही भोजन मिल पा रहा है।

अनियोजित लॉकडाउन के चलते कई लाख प्रवासी उत्तर प्रदेश अपने घर वापस आए सरकार ने दावा किया था कि हम उनकी मैपिंग कर उनको रोजगार. उपलब्ध कराएंगे लेकिन दावे  उलट  सच्चाई है कि आर्थिक नौकरी न होने और व्यापार बंद होने के कारण लोगों ने आत्महत्या कर ली है।

अस्पतालों में ऑक्सीजन न मिलने से कोरोना  मरीजों  की मौत हो गई है क्वॉरेंटाइन सेंटरों में सांप काटने से लोगों की मौत हुई है माननीय प्रधानमंत्री जी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर से प्रदेश भरके जिलों के अस्पतालों की हालत इतनी खराब है कि कई मरीजों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

जिसमें कन्नौज के भाजपा विधायक के भाई भाजपा सरकार पर इन अव्यवस्थाओं को दूर कर जनता को राहत देने की जिम्मेदारी है परंतु वह हर मोर्चे पर फेल हैं और भ्रष्टाचार में लीन हैं।

आपदा को भ्रष्टाचार के अवसर में बदलने वाली भाजपा सरकार में स्वास्थ्य और सफाई संबंधी उपकरणों और सामग्री खरीद में व्यापक घोटाले हो रहे कुछ बेहद संवेदनशील मामले निमावत हैं.

  • प्रदेश में कोरोना के से लेकर अन्य मेडिकल उपकरण खरीद में घोटाले किए गए।
  • प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों की ग्राम सभाओं में डोर टू डोर सर्वे क्षण क्षण के लिए ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर की खरीद की गई है।
  • मुख्य सचिव ने आदेश पारित किया कि सभी विभाग पोर्टल से ही खरीद करें अगर दूसरी अन्य प्रक्रिया के तहत विभाग खरीद करते हैं तो वित्तीय अनियमितता की छोरी ने माना जाएगा।
  • लेकिन इस आदेश को धता बताते हुए समस्त करो कि कई गुना रेट पर भुगतान किया गया कुछ उदाहरण आपके सामने प्रस्तुत है।
  • प्रतापगढ़ में ₹2700 के थर्मल स्कैनर ऑक्सीमीटर को ₹12500 में खरीदा गया चंदौली में 734 ग्राम सभाओं और 65 नगर निगम निकाय वार्डन के लिए 1598 थर्मल स्कैनर ऑक्सीमीटर दोगुना से ज्यादा दाम पर खरीद है।
  • झांसी में ₹1500 का ₹4000 में खरीदा गया ₹50 में खरीदे गए तो खेल किया गया इसके अलावा है।
  • आसानी से लगाए गए इसी प्रकार उन्नाव सीतापुर सहित प्रदेश के सभी जनपदों में कौन विनय जिनके नाम पर हुई खरीदने व्यापक अनियमितता और भ्रष्टाचार हुआ है।
  • जनपद मेरठ में मामला सामने आया कि 2502 कोरोनावायरस रिपोर्ट लोग इस प्रकार के गोरखधंधे में जीवन से खिलवाड़ सरकार की नाक के नीचे चल रहे हैं।
  • स्वास्थ्य कर्मचारी पीपी किट के अभाव में पुराने पीपीके को धो कर पहन रहे हैं।
  • दूसरी तरफ सरकार अंततः की अध्यक्षता में मैं कमेटी का गठन करते हुए संपूर्ण प्रकरण की जांच कराने की कृपा करें उक्त सभी अव्यवस्थाओं घोटालों एवं अस्पतालों में लापरवाही के कारण लोगों की मौत आदि के संबंध में समाचार पत्रों की किरणों की फोटो प्रतियां साथ में संगलन है।

राज्यपाल आंनदी बेन पटेल से मुलाकात करने गए    प्रतिनिधि मंडल में नरेश उत्तम पटेल प्रदेश अध्यक्ष सपा सदस्य विधान परिषद, डॉक्टर राजपाल कश्यप सदस्य विधान परिषद, अरविंद कुमार सिंह सदस्य विधानसभा विधानसभा परिषद, आनंद भदौरिया सदस्य विधान परिषद, सुनील सिंह साजन शामिल थे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button